RRB Exam dates 2020 : 15 मई के बाद तय होगी नई परीक्षा एजेंसी, परीक्षाओं के इंतजार में अभ्यर्थी




RRB Exam dates 2020 : रेलवे भर्ती बोर्ड के भर्ती विज्ञापन संख्या- (CEN) 03/2019 के तहत होने वाली भर्ती परीक्षाओं के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड अजमेर की ओर से नई एजेंसी तय करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। आरआरबी अजमेर ने इस संबंध में अप्रैल माह के शुरू में ही टेंडर प्रक्रिया का नोटिस जारी कर दिया था। इस नोटिस के अनुसार, रेलवे भर्ती विज्ञापन संख्या- (CEN) 03/2019 तहत कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) जैसी सी संबंधित कार्रवाही जैसे परीक्षा परिणाम जारी करना और पैनल बनाने आदि के लिए संशोधित तिथियों में निविदा आमंत्रित की जाती है। इस संबंध में प्री बिड कान्फ्रेंस 21-04-2020 को आरआरबी अजमेर द्वारा की जाएगी। वहीं 15-05-2020 तक ऑनलाइन टेंडर जमा कराए जा सकते हैं।
ऐसे में माना जा रहा है कि 15 मई तक नई एजेंसी का चयन हो सकता है। उम्मीद है कि नई परीक्षा एजेंसी के चयन के बाद रेलवे जून के आसपास भर्ती परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर सकता है। (यदि हालात सामान्य रहे)
देखें आरआरबी का नोटिस-

RRB Exam dates 2020 : 15 मई के बाद तय होगी नई परीक्षा एजेंसी, परीक्षाओं के इंतजार में अभ्यर्थी

1665 पदों की भर्ती पर लटकी परीक्षाएं
आरआरबी ने 2019 में आरआरबी के मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड पदों पर कुल 1665 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती के तहत जूनियर स्टेनोग्राफर हिन्दी, इंग्लिश, ट्रांसलेटर, कुक, वेलफेयर इंस्पेक्टर, टीचर, लॉ असिस्टेंट एवं अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के आवेदन प्रक्रिया छह महीने पहले ही पूरी हो चुकी थी लेकिन अभी तक परीक्षा की तिथियां जारी नहीं की गईं। ऐसे में आरआरबी भर्ती 2019 में आवेदन करने वाले लाखों उम्मीदवारों को परीक्षा तिथियों का बेसब्री से इंतजार है।

RRB NTPC Exam और RRC Group D Exam की डेट का इंतजार
इसके अलावा आरआरबी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (RRB NTPC Recruitment) के तहत 35,277 पर भर्तियां निकली थीं। वहीं लेवल-1 (ग्रुप डी) के पदों पर 1.03 लाख भर्तियां निकली थीं। इन पदों की भर्ती परीक्षा का शेड्यूल भी आना बाकी है। 
 

Post a Comment

Previous Post Next Post